प्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की दूसरी डोज 30 नवम्बर, 2021 तक सभी को लगाने का लक्ष्य-डाॅ. सैजल

सोलन। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संकट काल में पुलिस, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा अन्य विभागों के फ्रन्ट लाईन वर्करों ने जिस समर्पण एवं टीम भावना के साथ कार्य किया है उसी के परिणामस्वरूप आज हिमाचल कोविड-19 से बचाव के टीकाकरण में पूरे देश में प्रथम रहा है। डाॅ. सैजल आज कसौली विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत पुलिस थाना परवाणू को यातायात के बेहतर संचालन के लिए 08 ‘ट्रैफिक बेरिकेड’ प्रदान करने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
यह ‘ट्रैफिक बेरिकेट’ ईक्फाई (आई.सी.एफ.ए.आई.) विश्वविद्यालय बद्दी द्वारा परवाणू पुलिस को भेंट किए गए।
डाॅ. सैजल ने कहा कि कोविड-19 के संकट काल में पुलिस विभाग ने पूरी मुस्तैदी से प्रदेश की सीमाओं पर कार्य किया।
उन्होंने कहा कि हाल ही में यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 से बचाव में प्रथम डोज देने के शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रदेश को शाबाशी दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा जन-जन को दी गई बधाई निःसन्देह इस दिशा में सभी को और अधिक मनोयोग से कार्य करने के लिए प्रेरित करेगी।
डाॅ. सैजल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सशक्त नेतृत्व तथा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की समर्पण भावना और जन-जन के सहयोग से ही टीकाकरण की प्रथम डोज के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल किया गया है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं तथा फ्रन्ट लाईन वर्करों को भी बधाई दी।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की दूसरी डोज सभी को लगाए जाने के लिए 30 नवम्बर, 2021 का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से प्रदेश हर हाल में इस लक्ष्य को हासिल करेगा।
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि टीकाकरण के उपरान्त भी नियम पालन में कोताही न बरतें। सार्वजनिक स्थानों पर सही प्रकार से मास्क पहनें तथा 02 गत की दूरी का पालन करें।  
डाॅ. सैजल ने शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में अपनी भूमिका का उचित निवर्हन करने के लिए इक्फाई विश्वविद्यालय को बधाई दी।
इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. डेजी ठाकुर, भाजपा मण्डल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, जिला परिषद सदस्य दर्पणा ठाकुर, भाजपा उपाध्यक्ष दौलत राम ठाकुर, ग्राम पंचायत टकसाल की प्रधान संतोष, भाजयुमो के आईटी प्रकोष्ठ के देवराज चंदेल, करनैल सिंह ठाकुर, पुलिस उप अधीक्षक परवाणू योगेश रोल्टा, थाना प्रभारी परवाणू दया राम ठाकुर, आई.सी.एफ.ए.आई. विश्वविद्यालय बद्दी के कलस्टर प्रमुख जगजीत सिंह भामरा, शाखा प्रबन्धक नरेश कुमार, वरिष्ठ विपणन अधिकारी संजीव कुमार, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी इस अवसर इस असर पर उपस्थित थे।
.0.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.