ऊना जिला की स्थापना दिवस पर डीसी ने केक काट दी शुभकामनाएं 

जिला की स्थापना दिवस पर डीसी ने काट दी शुभकामनाएं 
जिला के समग्र विकास में सभी दें सहयोग: राघव 
कहा, काफी सफर तय हो गया ,काफी करना अभी है बाकी
ऊना (1 सितंबर)- जिला ऊना अपनी स्थापना के 50 में वर्षों में प्रवेश कर गया है। एक सितंबर 1972 को अस्तित्व में आए जिला ऊना के 50 वर्ष में प्रवेश करने पर ऊना जनहित मोर्चा ने जिलाधीश कार्यालय में ज़िलाधीश राघव शर्मा से केक कटवाकर स्थापना दिवस मनाया।
जिलाधीश राघव शर्मा ने इस अवसर पर समस्त जिला वासियों को बधाई दी और कहा कि जिला ऊना के विकास के लिए सबको एकजुट होकर सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला की विकास की यात्रा में काफी सफर तय कर लिया है और काफी सफर तय करना बाकी है। उन्होंने कहा कि हम सब का प्रयास है कि जिला ऊना के बड़े प्रोजेक्ट्स को समय पर संपन्न किया जाए। सरकार की नीतियों को घर-घर पहुंचा कर पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। उन्होंने कहा कि ऊना ने विकास की लंबी यात्रा तय की है। अगर हम ऊना तब और अब पर नजर दौड़ाए तो बहुत बड़ा फर्क नजर आता है। ज़िला ऊना सबको अपना बना लेता है और यहां सामाजिक, धार्मिक, सेवा के कार्य बहुत बड़े स्तर पर होते हैं और सरकार के मददगार के रूप में सामाजिक संगठन खड़े मिलते हैं। यह जिला ऊना की विशेषता है। उन्होंने कहा कि सामाजिक भागीदारी में सब को आगे आना चाहिए और जिला की बेहतरी के लिए सुझाव भी देने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में स्वां तटीयकरण का बहुत बड़ा प्रोजेक्ट हुआ है, जिससे कृषि योग्य भूमि जहां उपलब्ध हुई है वहीं औद्योगिक विकास को भी पंख लगे हैं, रोजगार भी मिला है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही लगातार आगे कदम बढ़ाने होंगे।
ऊना जनहित मोर्चा के चेयरमैन हरि ओम गुप्ता व अध्यक्ष राजीव भनोट ने कहा कि जिला के विकास में हरसंभव सहयोग सभी देंगे और जिला लंबी छलांग लगाएगा। वहीं हिमोत्कर्ष साहित्य परिषद के राज्य अध्यक्ष जितेंद्र कंवर ने कहा कि हम सब का सौभाग्य है कि जिला ऊना अपने 50 में गठन के वर्ष में प्रवेश कर रहा है। अनेकों कार्य हुए हैं और जो रहते हैं उनको करने के लिए मददगार बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि ट्रिपल आईटी, पीजीआई सैटलाइट सेंटर ऐसे संस्थान बनने जा रहे हैं जो जिला ऊना की तरक्की को बयां करेंगे।
इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी, पार्षद उर्मिला चौधरी, डॉक्टर सुभाष शर्मा, बाबा बलविंदर, राजकुमार पठानिया, डॉक्टर सुभाष शर्मा, श्री रामलीला कमेटी ऊना के अध्यक्ष अविनाश कपिला, राजन पुरी, बलबिंद्र गोल्डी, मुनिद्र अरोड़ा सहित अन्य उपस्थित रहे।
-0-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.