प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल सम्बोधन की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित

बिलासपुर 2 सितम्बर – उपायुक्त पंकज राय ने 6 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल सम्बोधन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह के दिशा निर्देशानुसार जिला में प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल सम्बोधन को उत्सव के रुप में मनाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के शतप्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के उपलक्ष्य पर फ्रंट लाईन वर्कर से वर्चुअल रुप से सम्वाद करेंगे जिसके लिए जिला के हर विधानसभा क्षेत्र में 2 एलईडी स्क्रीनों सहित कुल 8 एलईडी स्क्रीनें लगाई जाएंगी और वहां लोगों के बैठने का विशेष रुप से प्रबंध किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 6 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक प्रसारित होगा। उन्होंने तैयारियों में लगे सभी विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना प्रोटोकोल और एसओपी का पूरा ध्यान रखा जाए और बिना मास्क किसी भी व्यक्ति को बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  
उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय सहित एसडीएम आॅफिस, बीडीओ आॅफिस तथा इसके अतिरिक्त हर पंचायत में भी प्रधानमंत्री का लाईव सम्वाद कार्यक्रम प्रसारित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कोविड टीकाकरण के तहत पहली डोज लगाने में 31 अगस्त तक शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। इस लक्ष्य को हासिल करने में प्रदेश के साथ जिला बिलासपुर अग्रिणी जिलों में शामिल हो गया है। इसी उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार इस सम्वाद कार्यक्रम को उत्सव की तर्ज पर मनाने जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिला में 34.7 प्रतिशत लोगों को दूसरे डोज लगाई जा चुकी है तथा 6 सितम्बर तक जिला में 36 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जिस भी व्यक्ति को कोविड टीकाकरण की पहली या दूसरी डोज नहीं लगी है वे आपदा प्रबंधन के 1077 टाॅल फ्री नम्बर पर काॅल कर टीकाकरण लगवाएं ताकि जिला को कोविड मुक्त करने में सफल हो सके।
इस अवसर पर एडीसी तोरुल रवीश, एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर, एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम, एसडीएम झण्डूता नरेश वर्मा, राजस्व अधिकारी देवी राम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.